अंगीठी की गैस लगने से 2 प्रवासी नेपालियों की मौत

नेपाल से मेहमान दारी में आया था समधी हो गई मौत
HNN. News नाहन

जिला मुख्यालय नाहन रानीताल पाक के ठीक सामने जैन पार्किंग में अंगीठी की गैस लग जाने से 2 प्रवासी नेपाली मूल के लोगों की मौत हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मन बहादुर जिसकी उम्र 48 वर्ष बताई गई है जैन पार्किंग में पार्ट टाइम चौकीदार का काम कर रहा था। वीरवार को मन बहादुर का समधी 47 वर्षीय शेर सिंह नेपाल से मेहमान दारी में आया हुआ था ।

वीरवार की शाम को दोनों ने खाना खाया और सोने की तैयारी में जुट गए। सर्दी अधिक होने के कारण मन बहादुर ने अपने समधी के लिए तसली में लकड़ियां व कोयला जलाया। जिसके बाद इन्होंने पार्किंग के ऊपर बनी साइड में अंदर से कुंडी लगा कर सो गए।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार समधी को बिस्तर के ऊपर सुलाया गया था जबकि खुद मन बहादुर जमीन पर बिस्तर लगा कर सो रहा था।
सुबह जब पार्किंग में लोगों ने चौकीदार की बाबत पूछा। तो कुछ लोग उसके शेड में देखने गए। शेड नुमा कमरे का दरवाजा लगा हुआ था साथ ही अंदर से कुंडी भी लगी हुई थी।

कई बार आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोला तो लोगों ने इसकी सूचना गुन्नू घाट पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर आकर शेड की एक ईंट तोड़कर जब कुंडी खोली तो दोनों अचेत अवस्था में नजर आए।
पुलिस ने जब उन्हें हिला कर देखा तो दोनों मर चुके थे। दोनों के मुंह से झाग निकल रही थी।

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु नाहन मेडिकल कॉलेज भिजवाया।
बता दें कि मन बहादुर का परिवार भी नाहन के काला आम मे रहता है। जहां उसका बेटा किसी फैक्ट्री में काम करता है। मन बहादुर पार्ट टाइम चौकीदार के रूप में अधिवक्ता विपिन जैन की पार्किंग में काम करता था।

उधर मन बहादुर का बेटा व पत्नी इस मौत पर शक भी जाहिर कर रहा है। जबकि जानकारी यह भी मिली है कि दोनों समझी किसी भी तरह का नशा नहीं करा करते थे।

मामले की जांच गुन्नू घाट चौकी इंचार्ज पदम देव ने बताया कि मामला सीआरपीसी की धारा 174 में दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम हेतु नहान मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मौके पर बुझे हुए कोई लोगों की अंगीठी मिली है तथा दोनों के मुंह से झाग भी निकल रही थी। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *