अकाउंट वेरीफिकेशन के नाम पर भेजे लिंक को ओपन करते ही खाते से उड़े 1.70 लाख

HNN/ बद्दी

प्रदेश में साईबर क्राईम के मामले दिन व दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। लोगों की नासमझी के चलते साईबर क्राईम शातिरों द्वारा रोजाना लाखों रूपये की नकदी पर हाथ साफ किया जा रहा है। हालांकि पुलिस लगातार बोलती है कि फोन पर किसी भी तरह की जानकारी सांझा न करें और शातिरों के झांसे में न आए।

बावजूद इसके पढ़े लिखे लोग साईबर क्राईम शातिरों की ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में पंकज कुमार सिंघाल निवासी जयपुर जो कि बद्दी के हाऊसिंग बोर्ड में रहता है ने बताया कि उसका खाता एसबीआई बैंक की जयपुर ब्रांच में है। बीती 28 जून को इसे फोन पर अकांऊट अपडेट के लिए मैसेज आया।

मैसेज में आए लिंक को जैसे ही इसने ओपन किया तो एसबीआई बैंक का पेज खुला। पेज ओपन होते ही इसके खाते से पांच ट्रांजेक्शन हुई और खाते से 1 लाख 70 हजार 230 उड़ गए। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पीडि़त की शिकायत के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो