अक्तूबर माह में 375.73 करोड़ रुपये रहा जीएसटी संग्रह…

HNN/ शिमला

राज्य आबकारी एवं कराधान विभाग ने जीएसटी के रूप में सितंबर, 2021 में 328.55 करोड़ रुपये एकत्र किए। वर्तमान वित्त वर्ष में अक्टूबर, 2021 तक संचयी जीएसटी संग्रह 2431.19 करोड़ रुपये रहा जो पिछले वर्ष के दौरान 1694.04 करोड़ रुपये था।

विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि वर्तमान वर्ष में अब तक कुल जीएसटी राजस्व वृद्धि 44 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि राज्य जीएसटी राजस्व संग्रह में इस वित्त वर्ष कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण लगे प्रतिबंधों के बावजूद लगातार सकारात्मक वृद्धि दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि सकारात्मक विकास दर को बनाए रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कारक शामिल हैं। इनमें शीर्ष करदाताओं की निगरानी, क्षेत्रीय अधिकारियों के प्रदर्शन की नियमित समीक्षा, विभाग द्वारा प्रभावी प्रवर्तन गतिविधियां और ई-वे बिलों का भौतिक सत्यापन आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षमता निर्माण उपायों के माध्यम से अपने तकनीकी कौशल को उन्नत करके क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं की संख्या में वृद्धि की गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो