अखरोट के बाजार में दस्तक देते ही जमकर खरीद रहे लोग , 400 रुपए किलो….

HNN / शिमला

दीपावली के थोड़े दिन पहले ही बाजारों में सर्दियों के मौसम की चीजों का चयन शुरू हो जाता है। ऐसे में दिवाली पर ज्यादातर लोग अखरोट, खेल पताशे खरीदते हैं। वहीं हिमाचल की अनाज मंडियों में अखरोट की सप्लाई पहुंचनी शुरू हो गई है। सभी करियाना की दुकानों पर अखरोट की धड़ल्ले से बिक्री शुरू हो गई है। बता दें कि ज्यादातर सोलन, सिरमौर, कुल्लू और शिमला के ग्रामीण इलाकों का अखरोट शिमला की अनाज मंडी में पहुंचता है और यहां से कारोबारी उसे खरीदकर बाजारों में बेच देते हैं।

बता दें कि इस बार अखरोट के दाम अच्छे मिल रहे हैं। बढ़िया क्वालिटी के अखरोट को 220 से 250 रूपये प्रति किलो तक रेट मिल रहे हैं। तो वही रिटेल में यही अखरोट 400 से 450 रूपये रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है। उधर कारोबारियों का कहना है कि इस बार अखरोट की क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं है अखरोट का आकार छोटा है।

वही अनाज मंडी में अनारदाना की सप्लाई भी आनी शुरू हो गई है जिसके रेट 300 से 400 रूपये प्रति किलो है। शुरुआती दौर में अखरोट और अनारदाना के अच्छे दाम मिल रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो