ADVERTISEMENT

अज्ञानता के अंधकार से हमें बाहर निकालती है शिक्षा- विधानसभा अध्यक्ष

विद्या भारती देश का अग्रणी शिक्षा संस्थान

HNN News/ पांवटा साहिब

विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि शिक्षा हमें अज्ञानता के अंधकार से बाहर निकालने में सबसे बड़ी भूमिका अदा करती है।

विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें: विज्ञापन के लिए +917018559926 पर “Ad on HNN” लिख कर whatsapp पर भेजें।

विधानसभा अध्यक्ष आज सिरमौर जिले के माजरा में हिमाचल शिक्षा समिति द्वारा आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि विद्या भारती ने भारतीय संस्कृति, राष्ट्रीय भक्ति और विचारों को सिंचित करने में अपनी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। विद्या भारती पूरे देश में निजी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान के रुप में उभरा है। उन्होंने बताया कि विद्या भारती ने देश में शिक्षा के क्षेत्र में अनेक शोध किए हैं जो शिक्षा नीति निर्धारण में सार्थक साबित हो रहे हैं

विधान सभा अध्यक्ष ने राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्यालय माजरा के परिसर में चारदीवारी निर्माण के लिए 10 लाख की राशि प्रदान करने की घोषणा भी की।

डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में विद्यार्थियों को नशे के चंगुल में कभी नहीं आना चाहिए। स्वस्थ शरीर और मन के चलते ही शिक्षा की पराकाष्टा तक पहुंचा जा सकता है। खेलें हमारे तन व मन की पुष्टता को बढ़ाने की दिशा में कारगर भूमिका निभाती हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई देश व्यापी फिट इंडिया मूवमेंट की तारीफ करते हुए शिक्षण संस्थानों से अपील की और इस मूवमेंट से जुड़ने के लिए कहा।

उन्होंने अव्वल खिलाडि़यों को पुरस्कारों से नवाजा और उनके उज्जवल कल की कामना की।

इस मौके पर कार्यकारी उपाध्यक्ष स्वच्छ भारत मिशन सुभाष चंद्र, सरस्वती विद्या मंदिर के जिला अध्यक्ष श्याम चंद शर्मा, निदेशक कृषि विकास बैंक अरविंद गुप्ता, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य कुलदीप ठाकुर, प्रधान माजरा पंचायत विजेश गोयल, प्रिंसिपल सरस्वती विद्या मंदिर नरेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे।

ADVERTISEMENT
 
 

न्यूज़ अलर्ट

बैल आइकॉन को क्लिक कर के पाएं एच एन एन न्यूज़ अलर्ट।

Most Popular

To Top