अनुपम खेर ने नसरुद्दीन शाह से पूछा और कितनी आजादी चाहिए

HNN News/नई दिल्ली

अभिनेता और भाजपा समर्थक अनुपम खेर ने देश में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले बयान को लेकर नसीरुद्दीन शाह पर निशाना साधा है और उन्होंने शाह से पूछा कि इस देश में एक आदमी सेना को गाली दे सकता है और कितनी ज्यादा आजादी चाहिए। बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह द्वारा देश में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले बयान को लेकर शनिवार को भी बहस जारी रही।

नसीरुद्दीन के बयान पर पाक पीएम इमरान बोले- पीएम मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसे व्यवहार करते हैं नसीरूद्दीन शाह के बयान के बाद भाजपा सरकार के मंत्री भी अपने बचाव में उतरे हैं।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार नकवी ने शनिवार को कहा कि देश के डीएनए में सहिष्णुता होने के कारण वरिष्ठ अभिनेता के
बच्चों को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि तिल का ताड़ बनाया जा रहा है। नकवी ने कहा मैं समझता हूं कि उनकी भावनाएं सही हो सकती हैं लेकिन उनके शब्दों का संभवत: गलत मतलब निकाला गया और तिल का ताड़ बनाया गया।

भारत एक सहिष्णु देश है सहिष्णुता और भाईचारा देश के डीएनए में है। इस मजबूत विरासत को नष्ट करने में कोई भी सफल नहीं हुआ। अभिनेता का कहना है कि जहर फैलाया जा चुका है और अब इसे रोक पाना मुश्किल होगा। कई क्षेत्रों में हम यह देख रहे हैं कि एक गाय की मौत को एक पुलिस अधिकारी की मौत से ज्यादा अहमियत दी गई।

शाह ने कहा कि स्थिति जल्द सुधरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि वह डरे हुए नहीं हैं बल्कि गुस्से में हैं। उन्होंने कहा मैं अपने बच्चों के लिए चिंतित हूं। क्योंकि कल को अगर भीड़ उन्हें घेरकर पूछती है कि तुम हिंदू हो या मुसलमान तो उनके पास इसका कोई जवाब नहीं होगा। यह मुझे चिंतित करता है और मुझे नहीं लगता कि इन हालात में जल्द कोई सुधार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *