अपने अधिकारों की रक्षा के लिए आगे आएं महिलाएं- शरद लगवाल

HNN / चंबा

जिला विधिक  सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान में मिनी सचिवालय भरमौर के सभागार कक्ष में  विधिक सेवाएं जागरूकता  शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में  जिला एवं सत्र न्यायाधीश शरद लगवाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। शिविर सत्र को संबोधित करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश शरद लगवाल ने कहा कि समाज में महिलाओं के प्रति सकारात्मकता लाने के लिए महिला वर्ग ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

उन्होंने वर्तमान परिदृश्य में महिलाओं के प्रति लोगों की मानसिकता में सकारात्मक बदलाव  लाए जाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए । 
इसके अलावा शिविर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सचिन रघु ने कहा है कि विधिक सेवा प्राधिकरण तीन लाख से कम  वार्षिक आय अर्जित करने वाले लोगों को  मुफ्त में कानूनी सहायता उपलब्ध कराता है ।

उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूचित जाति ,जनजाति ,पिछड़ा वर्ग ,महिलाएं व बच्चों के लिए आय सीमा  निर्धारित नहीं है। पात्र व्यक्ति प्राधिकरण को सादे कागज पर एक प्रार्थना पत्र देकर मुफ्त में कानूनी सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने बताया कि पात्र लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता के लिए अब नालसा  ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो