अपने बूथ पर डट कर करें कार्य- पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोले जे पी नड्डा

HNN News सोलन

शिमला संसदीय क्षेत्र का पन्ना प्रमुख सम्मेलन सोलन में संपन्न हुआ । पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि तथा मुख्य वक्ता केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा सहित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सैजल सांसद विरेंदर कश्यप रामस्वरूप शर्मा नरेंद्र ब्रागटा आदि मुख्य रूप से शामिल हुए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन को सफल करार देते हुए कहा कि प्रत्येक पन्ना प्रमुख वर्तमान भाजपा का कार्यकर्ता अपने अपने बूथ पर डट कर कार्य करें। प्रदेश व केंद्र सरकार ने जो जनहित योजनाएं चलाई है उनका लाभ आम जनता को मिले यह सुनिश्चित करें।

तो वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन पुलिस ग्राउंड में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में संबोधन के दौरान जनमंच को लेकर विपक्ष की बयानबाजी पर तीखे निशाने साधे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता जनमंच कार्यक्रम को लेकर अनाप-शनाप बयान बाजी कर रहे हैं। मगर इस योजना का प्रभाव देखते हुए जनमंच कार्यक्रम में पहली पंक्ति में कांग्रेसी नेता भी बैठे रहे हैं। वे नेता अपने पानी और बिजली आदि की समस्याओं को लेकर जनमंच में आते हैं।
उन्होंने कहा कि यह सरकार बिना भेदभाव के काम करती है और यह तो जनमंच कार्यक्रम है हम कांग्रेसी नेताओं को भी पानी पल आएंगे और करंट भी देंगे यानी बिजली भी देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मर्यादा में रहकर काम करती है मगर 3 प्रदेशों के चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेसी मर्यादा ही भूल चुके हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मैं एक कांग्रेसी बड़ी जीत के दावा कर रहे हैं उन्होंने कहा कि यह बड़ी जीत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तथाकथित जीत के बाद कांग्रेसी नेताओं की भाषा बदल गई है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जिस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं उसे देश की जनता स्वीकार नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 1 साल में कांग्रेसी सिर्फ सरकार के खिलाफ मुद्दे ढूंढते रहे लेकिन उन्हें कोई भी मुद्दा नहीं मिला।
वहीं सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने राक्षस और तोते की कहानी सुना कर पन्ना प्रमुख सम्मेलन में उपस्थित पन्ना प्रमुखों में जमकर जोश भरा।

वहीं जिला सिरमौर से भारी संख्या में पन्ना प्रमुखों की उपस्थिति को देख कर जिला सिरमौर भाजपा के अध्यक्ष विनय गुप्ता की प्रशंसा भी हुई।

बरहाल पन्ना प्रमुख कार्यक्रम का रखा जाना एक राजनीतिक अनुसंधान कहा जा सकता है। क्योंकि मध्य प्रदेश में बीजेपी का जो लंबे समय का शासनकाल रहा उस में मुख्य भूमिका पन्ना प्रमुखों की ही रहती थी।
अब देखना यह होगा कि प्रदेश का पन्ना प्रमुख और मध्य प्रदेश के पन्ना प्रमुख के फार्मूले का प्रदेश में क्या लाभ होगा यह तो 2019 का चुनाव ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *