अब पीपीई किट पहनकर परीक्षा में ड्यूटी देंगे परीक्षक…

HNN / शिमला

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी लिखित परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है। सरकार की मंजूरी के बाद राज्य लोक सेवा आयोग ने ऐसे अभ्यर्थी की परीक्षा लेने का फैसला लिया है। लोकसेवा आयोग ने इस बाबत दिशा- निर्देश जारी कर दिए हैं। इसी बीच अधीनस्थ संबद्ध सेवा की मुख्य लिखित परीक्षा देने वाले कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को बैठाने वाले स्थानों पर परीक्षक पीपीई किट पहनकर ड्यूटी देंगे।

सभी परीक्षा केंद्रों में पहले और बाद में सैनिटाइजेशन की जाएगी। सामान्य परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी देने वाले स्टाफ को मास्क के साथ ग्लब्ज भी पहनने होंगे। बाहरी राज्यों से आने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड ही प्रदेश में आने का एंट्री पास होगा। राज्य लोकसेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं के संचालन को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) भी जारी किया है।

परीक्षा केंद्र में हाजिरी शीट भरने से पहले और बाद में भी अभ्यर्थियों के हाथ सैनिटाइज करने को कहा गया है। परीक्षा केंद्रों में मास्क पहनकर आने वालों को ही एंट्री दी जाएगी। परीक्षा केंद्रों में सफाई को लेकर निर्देश दिए गए हैं। दो अभ्यर्थियों के बीच में कम से कम दो मीटर की दूरी बनाने को कहा है। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।