अम्बवाला-सैनवाला व बर्मा पापड़ी में नुक्कड़ नाटकों से बताई सरकार की योजनाएं

HNN / नाहन

प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं  विशेषकर अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याणार्थ चल रही योजनाओं क  सिरमौर के दूरदराज व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा चलाए जा रहे तीन दिवसीय जन जागरूकता अभियान में विकास खण्ड नाहन की ग्राम पंचायत अम्बवाला-सैनवाला व बर्मा पापड़ी में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने गीत संगीत व नाटक की मनमोहक प्रस्तुति देते हुए लोगों को  बताया कि प्रदेश सरकार प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के तहत  प्राकृतिक खेती को बढावा देने के लिए देसी नस्ल की गाय की  खरीद पर  50 प्रतिशत उपदान के साथ अधिकतम  25000 तक की राशि  देती है। अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के युवाओं के कौशल विकास के लिए कंप्यूटर  प्रशिक्षण  करवाया जाता  है जिसमें प्रतिमाह 1000 की छात्रवृत्ति भी दी जाती है।
     
  विकास खण्ड  पच्छाद  के जयहर  व मानगढ  ,विकास खण्ड शिलाई के शरली और जामना, विकास खण्ड संगडाह के गनोग व शामरा , विकास खण्ड पांवटा साहिब  के राजपुरा व राजबन  में भी कलाकारों ने जनमंच कार्यक्रम से लोगों की समस्याओं का शीघ्र निपटान, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, हिम केयर,  हिमाचल गृहिणी सुविधा  योजनाओं की  जानकी दी।

कलाकारों ने युवाओं से प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए अपने सहयोग देने का आग्रह किया तथा गांव-गांव में नशा निवारण कमेटी बनाने का आग्रह किया। कोविड-19 से बचाव के लिए  निर्देशों का पालन करने  तथा  टीकाकरण  से छूट रहे लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए  प्रेरित  किया ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो