अरिहंत स्कूल के छात्रों ने हिंदी भाषा प्रतियोगिता में लहराया परचम

12वीं कक्षा की छात्रा निकिता शर्मा ने भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान किया प्राप्त

HNN/ नाहन

अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने हिंदी भाषा प्रतियोगिता में अपना परचम लहराया है। बता दें कि 12 सितंबर को भाषा एवं संस्कृति विभाग सिरमौर की ओर से हिंदी पखवाड़ा के अंतर्गत निबंध लेखन प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता तथा नारा लेखन व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिले के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी छात्रों ने भाग लिया। अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा निकिता शर्मा ने भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इसके अलावा निबंध लेखन प्रतियोगिता में कक्षा दसवीं की छात्रा कृतिका को चतुर्थ स्थान प्राप्त हुआ। जिला भाषा अधिकारी की ओर से इन छात्रों को नकद राशि का पुरस्कार प्रदान किया गया है। कला उत्सव में अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के बारहवीं कक्षा के छात्र आकाश ने विजुअल आर्ट जिला स्तर पर प्रथम व राज्य स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस के आयोजन में स्टूडेंट पार्लियामेंट के अंतर्गत करवाई गई भाषण प्रतियोगिता में 12वीं कॉमर्स की छात्रा विशाखा ने प्रथम स्थान अर्जित किया है।

गौरतलब है कि अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल नाहन के छात्र सांस्कृतिक कार्यक्रमों में इससे पूर्व भी अपनी छाप छोड़ कर आए हैं। विद्यालय का वातावरण और शैक्षणिक गुणवत्ता छात्रों में नवीन जीवन मूल्यों को विकसित करती है। कोरोना काल के दौरान भी विद्यालय में ऑनलाइन कक्षाओं के साथ-साथ इस तरह के सांस्कृतिक व भाषा विकास की प्रतियोगिताएं आयोजित होती आई है।

मात्र 4 वर्षों के काल में अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल नाहन ने शैक्षणिक व प्रतियोगी परीक्षाओं में विशेष स्थान सुरक्षित कर लिया है। अरिहंत स्कूल अभिभावकों व छात्रों की पहली पसंद बनकर उभरा है। विद्यालय में NEET, JEE, NDA, NTSE जैसी अनेक प्रतियोगी परीक्षाओं की शिक्षा प्रदान की जा रही है। अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन अनिल जैन ने विजय प्रतियोगियों को बधाई दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो