अवैध खनन करते पकड़े चार ट्रैक्टर, वसूला 29500 रुपये जुर्माना

HNN/ पांवटा

हिमाचल प्रदेश में खनन माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। खनन विभाग की टीम लगातार दिन और रात को अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। बावजूद इसके गुपचुप तरीके से खनन माफिया खनन में जुटा हुआ है। ऐसे में खनन विभाग की टीम ने खनन माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार खनन विभाग को पांवटा क्षेत्र के मानपुर देवड़ा और बातामंडी नदी क्षेत्रों में अवैध खनन की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर टीम ने उक्त स्थान पर छापा मारा। इस दौरान अवैध खनन करते चार ट्रैक्टर पकडे गए। जिसके चलते ट्रैक्टरों के संचालकों के टीम ने चालान किये और जुर्माने के तौर पर 29500 रुपये की राशि वसूल की।

खनन निरीक्षक पांवटा मंगतराम शर्मा ने कहा कि खनन करने वाले जहां पर्यावरण को नुक्सान पहुंचा रहे हैं। वहीं, सरकार को राजस्व का चूना भी लगा रहे हैं। अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। अवैध खनन करने वालों की धरपकड़ के लिए अभियान लगातार जारी रहेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो