अवैध खनन पर कड़ाई से कार्यवाही सुनिश्चित बनाए अधिकारी- उपायुक्त

HNN/ चंबा

अवैध खनन पर अंकुश लगाने के मकसद से गठित जिला स्तरीय समितिकी जिला सूचना विज्ञान केंद्र के सभागार कक्ष में आयोजित वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि अवैध खनन में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ाई से कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए और कहा कि अवैध खनन में लिप्त पाए जाने वाले ट्रैक्टर जो बिना पंजीकरण के चल रहे हैं, उन्हें जब्त किया जाए।

उन्होंने कहा कि एक तो इस तरह के वाहन मालिक अवैध खनन में लिप्त हैं वहीं बिना पंजीकरण ट्रैक्टरों को उपयोग में लाकर नियमों की और अवहेलना कर रहे हैं। उपायुक्त ने अवैध खनन के मामलों में सामूहिक एक्शन की जरूरत पर भी बल देते हुए कहा कि पुलिस विभाग ड्रोन के माध्यम से भी अवैध खनन पर कड़ी नजर रखें।

उपायुक्त ने एसडीएम डलहौजी, सलूणी व चंबा को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिमाह निर्धारित चालान के लक्ष्य को भी सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि खनन विभाग, पुलिस व वन विभाग के अलावा प्रशासनिक अधिकारी अवैध खनन को लेकर प्रभावी कदम उठाएं। जिला खनन अधिकारी ज्योति कुमार पुरी ने बताया कि विभाग द्वारा 258 चालान किए गए हैं और गत 3 महीनों में 8 लाख की धनराशि जुर्माने के तौर पर वसूली गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो