अवैध खनन मामले में बीओ और फॉरेस्ट गार्ड पर गिरी कार्यवाही की गाज, सस्पेंड

HNN/ मंडी

वन मंडल नाचन के अंतर्गत डीपीएफ जासन बीट में अवैध खनन और कटान मामले में बीओ और फॉरेस्ट गार्ड पर कार्यवाही की गाज गिरी है। विभाग द्वारा दोनों को सस्पेंड करते हुए उनके स्थान पर अन्य कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। विभाग द्वारा इस मामले की छानबीन जारी है तथा अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि डीपीएफ जासन बीट में अवैध खनन को अंजाम दिया गया था। इस मामले की जांच के लिए टीम सहित अरण्यपाल मंडी एसके मुसाफिर खुद घटनास्थल पर पहुंचे थे। इस दौरान जब जांच की गई तो बीट गार्ड और बीओ की लापरवाही सामने आई।

लिहाजा विभाग की तरफ से दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए गए परंतु जब कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो कार्यवाही अमल में लाई गई और विभाग ने दोनों को सस्पेंड कर दिया। उधर, वन परिक्षेत्राधिकारी नाचन ने पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है। लिहाजा पुलिस ने भी वन अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज करते हुए आगामी कार्रवाई अमल में लाई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो