अवैध खनन रोकने पहुंची वन विभाग की टीम पर हमला, दो घायल

HNN/ पांवटा

जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में अवैध खनन जोरों से चला हुआ है। वन विभाग सहित पुलिस प्रशासन की टीम अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्यवाही कर रही है। परंतु खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि वह पुलिस प्रशासन और वन विभाग की टीम पर हमला करने से भी गुरेज नहीं करते। ताज़ा मामला उपमंडल पांवटा साहिब के जंबूखाला का है।

यहां अवैध खनन को रोकने पहुंची वन विभाग की टीम से गाली-गलौज और मारपीट की गई है। मारपीट की इस घटना में वनकर्मी बलबीर और वनरक्षक संदीप घायल हुए हैं। हालांकि गनीमत यह रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई है। जानकारी के अनुसार वन विभाग जमोटवा बीट की वनरक्षक सीमा को देर रात जंबूखाला में ट्रैक्टर द्वारा अवैध खनन की सूचना मिली।

इसके बाद टीम मौके पर पहुँची तो पाया कि एक ट्रैक्टर द्वारा अवैध तरिके से पत्थर लोड किये जा रहे थे। जिसके बाद ट्रैक्टर मालिक भजन सिंह निवासी बेहड़ेवाला को मौके पर बुलाया गया। ट्रैक्टर मालिक ने मौके पर पहुंचकर डैमेज रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया और विभागीय टीम से गाली-गलौज व हाथापाई की और मौके से फरार हो गया।

तो वहीं दूसरी तरफ वन विभाग की टीम द्वारा इस बाबत शिकायत पुलिस थाना में भी दर्ज करवाई गई है। लिहाजा, पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई है। डीएफओ कुनाल अंग्रीश ने पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो