अवैध शराब के कारोबार का गढ़ बना सुराजमाजरा

सत्ता के करीबी लोकल लोग कर रहे हैं हरियाणा की मिलावटी शराब का कारोबार

HNN / बद्दी

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी का वार्ड नंबर-3 सुराजमाजरा अवैध शराब के कारोबार का सबसे बड़े गढ़ बनता जा रहा है। आलम यह है कि दर्जनों आबकारी एंव कराधान एक्ट के मामले दर्ज होने के बावजूद भी यहां हरियाणा की मिलावटी शराब का कारोबार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि सुराजमाजरा बद्दी पुलिस थाने से मात्र 200 मीटर दूर है और पुलिस की नाक तले अवैध शराब का कारोबार चल रहा है।

पुष्ट और पुख्ता सूत्रों से यह भी पता चला है कि अवैध शराब का कारोबार करने वालों के तार सत्ता से जुड़े हैं और प्रशासन तथा सत्ता दोनों का हाथ अवैध शराब कारोबारियों पर है। सूत्रों का तो यह भी कहना है कि खाकी को भी हिस्सा पत्ती दी जाती है जिसके सुराजमाजरा शराब माफिया का धंधा खूब फल-फूल रहा है और बेखौफ होकर अवैध शराब का धंधा किया जा रहा है। लॉकडाऊन और बार्डर सील होने के बावजूद भी सुराजमाजरा में अवैध शराब का कारोबार नहीं रूका।

हालांकि सुराजमाजरा में पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कई मामले दर्ज किए हैं। पुलिस अवैध शराब के नेटवर्क को तोडऩे के लिए दिन रात काम कर रही है। लेकिन उसके बावजूद भी हरियाणा की मिलावटी शराब बेखौफ होकर बेची जाती है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो