आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 7 व सहायिकाओं के भरे जाएंगे इतने पद

HNN / ऊना

बाल विकास परियोजना अधिकारी ऊना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सात और सहायिकाओं के 8 पदों को भरने के लिए 21 से 45 वर्ष आयु वर्ग की पात्र महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी देते बाल विकास परियोजना अधिकारी ऊना कुलदीप सिंह दयाल ने बताया कि रिक्त पदों के लिए आवेदन 10 सितंबर सांय 5 बजे तक किए जा सकते हैं, जिसके लिए साक्षात्कार 22 सितंबर 2021 को प्रात: दस बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी ऊना के कार्यालय में किया जाएगा।

एक सादे कागज़ पर पद के लिए आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र बहडाला हरिजन मोहल्ला-2, जखेड़ा-2,  ब्राह्मण बाहली मोहल्ला कुठार खुर्द, रायपुर-3, रक्कड़, डीसी कॉलोनी, नागराज मोहल्ला में एक-एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद भरे जाने हैं। वहीं अप्पर कोटला कलां, ब्राह्मण मोहल्ला डंगोली, बहडाला-2, भड़ोलियां कलां-1, जखेड़ा-1, बदोली, रायपुर-4 तथा बसदेहड़ा वार्ड नंबर 6 में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।

 कुलदीप दयाल ने बताया कि उक्त पदों के लिए आवेदन करने वाली महिला आवेदक का परिवार 1 जनवरी 2021 तक संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के लाभांवित परिक्षेत्र के संवेक्षण के अंतर्गत आता हो। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी के पद के लिए आवेदक की न्यूनतम शैक्षिणक योग्यता दस जमा दो अथवा समकक्ष जबकि सहायिका पद के लिए आठवीं पास होना अनिवार्य है। आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार से अधिक न हो।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो