आइटीआई की रिक्त सीटों के लिए इस दिन से होगा स्पाॅट राउंड

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए रिक्त सीटों के लिए प्रवेश हेतु संस्थान स्तर पर 18 से 22 अक्तूबर तक स्पाॅट राउंड करवाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए आइटीआई, ऊना के प्रधानाचार्य बी.एस. ढिल्लों ने बताया कि स्पाॅट राउंड में केवल आनलाईन एडमिशन पाॅर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं। पंजीकृत अभ्यार्थी पोर्टल से अपने आवेदन पत्र का प्रिंट निकालना सुनिश्चित करें। 

स्पाॅट एडमिशन के लिए इस तरह रहेगा शैडयूल

बी.एस. ढिल्लों ने बताया कि प्रवेश हेतु स्पाॅट राउंड में भाग लेने के लिए मैट्रिक के अंकों के आधार पर शेडयूल निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि मैट्रिक में 70 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वालों के लिए 18 अक्तूबर, 55 से 70 प्रतिशत तक के लिए 19 अक्तूबर, पास प्रतिशतता से 55 प्रतिशत तक के लिए 21 अक्तूबर और पास प्रतिशतता से ऊपर वाले अभ्यार्थियों के लिए 22 अक्तूबर का दिन निर्धारित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि आनलाईन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी शैडयूल के अनुसार आवेदन पत्र, दस्तावेजों और फोटो पहचान पत्र के साथ संस्थान में पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र प्रातः 8 से 11ः30 बजे तक लिए जाएंगे। उसके बाद मैरिट लिस्ट बनाई जाएगी और दोपहर 2 बजे के बाद मैरिट के अनुसार रिक्त सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो