आखिर जयराम ठाकुर व महेंद्र सिंह के सर बंधा रीना की जीत का सेहरा, 2808 मतों से जीती जंग

कांटे की टक्कर में मगर जीत ली बाजी

HNN News. पच्छाद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रतिष्ठा का सवाल बनी पच्छाद विस क्षेत्र उपचुनाव की सीट बामुश्किल भाजपा की झोली में चली गई है। इस विस में आपसी लड़ाई के कारण यह सीट डाव पर लग चुकी थी। पार्टी के कुछ लोग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कद को छोटा साबित करना चाह रहे थे मगर जयराम ठाकुर ने भी अपने फील्ड मार्शल ठाकुर महेंद्र सिंह को चक्रव्यू रचने के लिए पच्छाद में भेज दिया था।

ठाकुर महेंद्र सिंह ने भी साम दण्ड भेद तमाम नीतियां अपनाते हुए अपनी फील्डिंग सजा ली थी। रात दिन डीलड में डटे रहे। यही नहीं किसको प्रचार में भेजना है और किसको प्रचार करने से रोकना है यह सब कुछ उन्होंने अपनी रणनीति के तहत तैयार किया था। असल में जयराम ठाकुर और ठाकुर महेंद्र सिंह पच्छाद की स्तिथी को भांप चुके थे, क्योंकि संगठन ही भावी प्रत्याशी को लेकर नाराज हो चुका था।

यही नहीं गिरिपार का ठाकुर पूरी नाराजगी में था यहाँ तक कि विकास की जगह उन्होंने प्रतिष्ठा को अपना आधार बना लिया था ऐसे में जयराम ठाकुर ने पच्छाद में रैली करने के बाद इन ठाकुरों को भी मना लिया था। क्षेत्र की जनता ने विकास को प्राथमिकता देते हुए जयराम सरकार में आस्था जताई है। जबकि इस विस क्षेत्र में मोदी या 370 की कोई लहर नहीं थी। बावजूद इसके यह रण बड़ा ही टफ हो चुका था।

जिला सिरमौर के एक और बड़े दिग्गज भाजपा नेता तथा जिला भाजपा अध्यक्ष सहित कई पदाधिकारियों ने पार्टी के प्रति पूरी निष्ठा रखी और जीत को सुनिश्चित किया। इस प्रकार कुल मिला कर कहा जा सकता है की पच्छाद की यह सीट ठाकुर महेंद्र सिंह की मेहनत का परिणाम है, जिसे बमुश्किल हासिल किया गया है।