आजादी का अमृत महोत्सव- चित्रकला में मोनिका तो प्रश्नोत्तरी में कला संकाय ने मारी बाजी

HNN/ धर्मशाला

’आजादी का अमृत महोत्सव’ श्रृंखला के तहत देश भर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, धर्मशाला में प्रश्नोत्तरी, चित्रकला और क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। ’आजादी का अमृत महोत्सव’ देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्यक्रम की शुरूआत 12 मार्च, 2021 को ’डांडी मार्च’ के 91 साल मुकम्मल होने पर की थी।

यह कार्यक्रम 15 अगस्त, 2023 तक जारी रहेंगे। यह जानकरी देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि चित्रकला प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की मोनिका, क्ले मॉडलिंग में बीए तृतीय वर्ष के देवांशु और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कला संकाय प्रथम रहे। डॉ.राजेश शर्मा ने बताया कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कला संकाय, विज्ञान संकाय के मैडिकल और नॉन मैडिकल, वाणिज्य तथा स्व-वित्त (सेल्फ फाईनेंस) विभाग के बीसीए के छात्रों ने भाग लिया।

कला विभाग प्रथम, वाणिज्य विभाग द्वितीय और विज्ञान संकाय के नॉन मैडिकल विभाग तृतीय स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता में छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था। विजेता टीमों के प्रतिभागियों को योग्यता प्रमाण-पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किये गये। इस अवसर पर महाविद्यालय के फाईंन आर्ट्स विभाग द्वारा आयोजित चित्रकला एवं क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिताओं ने भारी संख्या में छात्रों ने भाग लिया।

चित्रकला प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा मोनिका ने पहला, बीए तृतीय वर्ष के युवराज ने दूसरा और विशाली ने तीसरा स्थान ग्रहण किया। क्ले मॉडलिंग में बीए तृतीय वर्ष के देवांशु प्रथम एवं आयुष द्वितीय और बीए प्रथम वर्ष के रिशिता शर्मा तीसरे स्थान पर रहीं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो