आज से 15 अगस्त तक नगर परिषद बद्दी चलाऐगी सफाई अभियान, लोगो को किया जायेगा जागरूक

प्लास्टिक इक्ट्ठा करने के साथ गीला सूखा कचरा अलग अलग करने को चलेगा जागरूकता अभियान

HNN / बद्दी

प्रदेश सरकार के आदेशों पर नगर परिषद बद्दी आज से 15 अगस्त तक नप के सभी 9 वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाएगी। इस दौरान बस अड्डे, अस्पताल, सरकारी कार्यालयों, तहसील परिसर, पुलिस थानों व महिला थानों के अलावा कचरा स्पार्ट, सार्वजनिक शौचालयों, पार्कों व नालियों की सफाई की जाएगी। इस स्वच्छता अभियान में नप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभी 9 वार्डों के पार्षद, कार्यकारी अधिकारी, कनिष्ठ अभियंता, सफाई ठेकेदार के समस्त कर्मचारी, जेबीआर कंपनी के सफाई कर्मचारी कोविड नियमों की पालना करते हुए सफाई अभियान में श्रमदान देंगे।

इसके अलावा कूड़े कचरे को ठिकाने लगाने के लिए टै्रक्टर ट्रालियों, टैंपों वाहनों का प्रयोग किया जाएगा। इस अभियान में स्वयं सहायता समूह और व्यापार मंडल का भी योगदान रहेगा। 9 से 15 अगस्त तक चलने वाले इस स्वच्छता अभियान के दौरान लोगों को गीले व सूखे कचरे को अलग अलग करने, खुले में कूड़ा न फेंकने, डिस्टबिनों का सही तरीके से प्रयोग के लिए जागरूक किया जाएगा। वहीं जागरूकता के लिए नगर परिषद बैनर व स्टीकरों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करेगी।

गौरतलब है कि प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में बद्दी के 9 वार्डों में अत्याधिक लोग रहते हैं। जिसके चलते गंदगी और कूड़े कचरे की समस्या यहां विकराल रूप धारण कर लेती है। जागरूकता न होने के कारण लोग इधर उधर खुले में कूड़ा कर्कट फेंकने से भी गुरेज नहीं करते। जबकि अकसर पानी की निकासी की नालियों में कूड़ा कचरा फेंकने के चलते नालियां भी जाम रहती हैं। ऐसे में नगर परिषद द्वारा सप्ताह भर चलाया जाने वाला स्वच्छता व जागरूकता अभियान बद्दी को गंदगी से मुक्त करवाने में अहम भूमिका निभाऐगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो