आढ़ती को लगाया 85.81 लाख का चूना, जान से मरने की भी दी धमकी..

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में बागवानों और आढ़तियों से ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे है। सेब सीज़न में कभी बागवानों का सेब लेकर ट्रक चालक फरार हो रहे है तो कभी आढ़तियों को कारोबारी लाखों का चुना लगा रहे है। ऐसा ही कुछ हुआ है प्रदेश की राजधानी शिमला में जहां आढ़ती द्वारा महाराष्ट्र की एक फर्म को सेब के 15 ट्रक भेजे गए। इस दौरान कारोबारी ने कुछ रकम तो आढ़ती को दें दी परन्तु आधी से ज़्यादा राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया।

बड़ी बात तो यह है कि जब आढ़ती द्वारा पैसे मांगे गए तो आरोपी उससे बदसलूकी करने लगा। इतना ही नहीं आरोपी ने आढ़ती को जान से मारने की भी धमकी दी है। लिहाज़ा इस बाबत आढ़ती ने कारोबारी के खिलाफ शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई। बता दें कि राजकुमार पुत्र स्व. रामलाल गौतम गांव व डाकघर शिंगला तहसील रामपुर ने 29 अगस्त से 18 सितंबर के बीच सेब के 15 ट्रक महाराष्ट्र की एक फर्म को भेजे। इस दौरान कारोबारी ने 50 लाख रुपए का भुगतान कर दिया।

जब आढ़ती ने शेष पैसों का भुगतान करने को कहा तो आरोपी ने मना कर दिया और उसे जान से मरने की धमकी भी दी। आढ़ती की माने तो उक्त सेब की लागत 1 करोड़, 32 लाख, 16 हजार 962 रुपए है जिसमे से 85 लाख 81 हजार 962 रुपए आरोपी द्वारा नहीं दिए गए है जबकि शेष राशि उसे मिल गई है। वही पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो