आयु सीमा पूरी कर चुके युवाओं को हर भर्ती में दी जाए 2 वर्ष की छूट..

HNN/ मंडी

जिला कांग्रेस कमेटी मंडी के पुर्व अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पुलिस विभाग ने भर्तियां आमन्त्रित की है। दीपक शर्मा ने कहा कि कोरोना काल के कारण लंबे समय से कोई भर्ती न हो पाई हैं। यही स्थिति अन्य नौकरियों की भी है। पूरे हिमाचल प्रदेश व मंडी जिला के लाखों युवा वर्ग एक मिशन के तहत सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी करते हैं।

दीपक शर्मा ने कहा कि कोरोना काल मे भर्तियां न होने के कारण, कई पात्र उमीदवारों की आयु सीमा पूरी हो गई। पुलिस की भर्ती के इच्छुक भी कई युवा ऐसे हैं जो मैदान में पसीना बहा रहे थे परन्तु भर्ती में विलंब होने के कारण उनकी तय उम्र सीमा निकल गई है। जिस वजह से वह अब भर्ती के योग्य नहीं रहे। बैच वाइज भर्तियों में भी कई प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं को इससे नुक्सान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार से अनुरोध है कि कोरोना काल मे भर्तियां न होने के कारण जो लोग आयु सीमा पूरी कर चुके हैं उन्हें 2 वर्ष की छूट हर भर्ती में दी जाए। हिमाचल सरकार व प्रशासन में बैठे अधिकारी इस बारे में विचार करें और लाखों मेहनतकश युवाओं का भविष्य बर्बाद होने से बचाएं ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो