आवारा सांड ने 80 वर्षीय बुजुर्ग को मारी टक्कर, बुजुर्ग को मेडिकल कालेज से IGMC किया गया रैफर

लेदा गांव में बीती 1 तारीख को घटी है यह घटना, अपनी पोती की शादी की खरीददारी करने बाजार गया था बुजुर्ग

HNN News/ मंडी

जिला के बल्ह उपमंडल के लेदा गांव में आवारा सांड का आतंक देखने को मिल रहा है। इलाके के लोगों के अनुसार यह आवारा सांड अभी तक कई लोगों को घायल कर चुका है।

ताजा घटनाक्रम में बीती 1 नवंबर को इसी आवारा सांड ने 80 वर्षीय बुजुर्ग को टक्कर मारकर बूरी तरह से घायल कर दिया। बुजुर्ग का मेडिकल कालेज नेरचैक में उपचार करवाने के बाद उसे आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

80 वर्षीय ईश्रू स्पुत्र फिन्नू राम हटनाला गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। ईश्रू के पोते नूतन कुमार ने बताया कि बीती 1 तारीख को उसके दादा लेदा बाजार में अपनी पोती की शादी का सामान खरीदने गए थे। शाम करीब पांच बजे लेदा कलखर सड़क पर आवारा सांड ने उनपर हमला कर दिया और टक्करें मारने के साथ ही उन्हें सड़क से नीचे फैंक दिया। इस कारण ईश्रू के पूरे शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं।

तुरंत प्रभाव से ईश्रू को मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां से उपचार के बाद उन्हें आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है। ईश्रू की हालत नाजूक बताई जा रही है। वहीं खुड्डी वार्ड के सदस्य छब्बा राम ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को फौरी राहत देने और आवारा सांड को यहां से ले जाने की गुहार लगाई है।

एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार को नियमों के तहत राहत दे दी जाएगी और आवारा सांड को यहां गौसदन ले जाने के लिए पशु पालन विभाग को निर्देश दिए जाएंगे।