इंटर स्टेट अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में अक्षय वशिष्ठ का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

HNN / बद्दी

ऊना के संतोषगढ़ में चल रही इंटर स्टेट अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में बद्दी क्रिकेट एकेडमी के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षय वशिष्ठ ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सोलन की टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। बिलासपुर के विरूद्ध पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अक्षय ने 264 गेंदों में नाबाद 201 रन की पारी खेली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सोलन की टीम ने निर्धारित 90 ओवर में 6 विकेट खो कर 357 रनों का विशाल लक्ष्य बिलासपुर के सामने रखने में कामयाब रही।

इसमें सूर्यांश ने 43, ईशान ने 31 और शुभम शर्मा के बल्ले से 25 रन निकले। अक्षय के पिता परवेश वशिष्ठ ने बताया की उनके बेटे ने इस प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत की है। अक्षय रोज सुबह 5 बजे उठ कर मैदान में चला जाता था और खूब  अभ्यास करता था। वहीं इसके कोच अनिल शर्मा ने इस नायाब हीरे को तराशने में अहम भूमिका अदा की। उनके सानिध्य में प्रैक्टिस करते हुए अक्षय ने कई घरेलू मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कोच अनिल का कहना है की अक्षय लंबी रेस का घोड़ा है और इसे अभी काफी क्रिकेट खेलना है और अच्छा प्रदर्शन करना है।

अक्षय के पिता इस पारी को लेकर बहुत खुश हैं। उनका कहना है की मेरा सपना है की मेरा बेटा एक दिन हिमाचल व भारत के लिए खेले। इसके लिए वह हर तरह की ट्रेनिंग व अच्छे मैदान तक लेके जाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। वहीं कोच अनिल शर्मा व अक्षय के पिता ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है की बद्दी में एक खेल का मैदान बनाया जाए ताकि कोई भी प्रतिभावान खिलाड़ी सुविधाओं के आभाव के कारण वंचित न रह जाए। वहीं अक्षय का एक ही सपना है कि टीम इंडिया की जर्सी उसके सीने पर हो और वह देवभूमि हिमाचल का नाम क्रिकेट जगत में रोशन कर सके, जिसके लिए वह दिन रात कड़ी मेहनत कर रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो