इन जिलों के युवकों के लिए रामपुर में आयोजित होगी सेना में खुली भर्ती

HNN/ नाहन

हिमाचल के जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के नवयुवकों के लिए 02 मार्च 2022 से 14 मार्च 2022 तक पृथी मिलिट्री स्टेशन, रामपुर बुशहर, शिमला में सेना में खुली भर्ती आयोजित की जाएगी यह जानकारी भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने दी। उन्होंने बताया कि इस भर्ती में जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के नवयुवक भाग ले सकेंगे।

भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.), सैनिक लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी और सैनिक ट्रेड्समैन पदो के लिए चयन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय, मण्डी (हि.प्र.) द्वारा दिनांक 05 नवंबर से 16 नवंबर 2021 तक सिपाही फार्मा पद की भर्ती भी की जा रही है जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के सिपाही फार्मा पद के उम्मीदवारों के लिए मण्डी या कुल्लू या लाहौल-स्पिति में आयोजन किया जाएगा।

जिसके मापदण्ड और योग्यता के लिए सेना भर्ती कार्यालय, शिमला द्वारा जारी दिनांक 12 जुलाई 2021 की अधिसूचना भारतीय सेना की वेबसाइट पर देख सकते है। उन्होंने बताया कि सेना की खुली भर्ती में भाग लेने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन सेना की वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन की अन्तिम तिथि 28 अगस्त 2021 है।

भर्ती निदेशक ने यह भी बताया कि ऑनलाइन रजिस्टर्ड होने के बाद उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन वेबसाइट मे लॉगिन करने के बाद “आवेदन की स्थिति‘‘ पर अपना रजिस्ट्रेशन सबमिट हुआ की नहीं की पुष्टि करें। क्योंकि केवल ऑनलाइन रजिस्टर्ड उम्मीदवार ही भर्ती में भाग ले सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो