इस दिन विद्यालयों में छात्रों को दिलाई जाएगी तम्बाकू सेवन न करने संबंधी शपथ

HNN News/ सोलन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर 02 अक्तूबर, 2019 को सोलन जिला के सभी विद्यालयों में छात्रों को तम्बाकू एवं तम्बाकू उत्पादों का सेवन न करने के संबंध में शपथ दिलाई जाएगी। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त सोलन केसी चमन ने दी।

केसी चमन ने कहा कि राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती के अवसर पर जिला के सभी विद्यालयों में प्रातः 9.30 से 11.00 बजे तक शपथ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसका उद्देश्य युवाओं को तम्बाकू एवं तम्बाकू उत्पादों तथा धूम्रपान न करने के संबंध में जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी देश का भविष्य है और विभिन्न माध्यमों से यह प्रयास किया जा रहा है कि युवाओं को विभिन्न प्रकार के व्यसनों से दूर रखा जा सके।

इस अवसर पर छात्रों को भारत को प्लास्टिक मुक्त बनाने तथा क्षय रोग एवं कुष्ठ रोग उन्मूलन के विषय में भी जानकारी प्रदान की जाएगी। इस संबंध में उपनिदेशक उच्च शिक्षा एवं प्रारंभिक शिक्षा को उचित निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

केसी चमन ने कहा कि राष्ट्रपिता की जयंती के अवसर पर 02 अक्तूबर, 2019 को जिला की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाएगा। इन ग्राम सभाओं में क्षय रोग मुक्त भारत जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में जिला पंचायत अधिकारी को उचित निर्देश जारी कर दिए गए हैं।