उत्तराखंड के देहरादून जिला में कर्फ्यू अवधि 6 मई तक बढ़ी

एसेंशियल सर्विसेज से जुड़ी दुकाने व वाहन आदि को दोपहर 12:00 बजे तक छूट

उत्तराखंड देहरादून जिला के मजिस्ट्रेट के द्वारा कोरोना की बिगड़ती स्थिति को लेकर 6 मई तक के लिए कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है। इस दौरान राज्य में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को कोरोनावायरस की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। मजिस्ट्रेट के द्वारा जारी आदेशों के अनुसार नगर निगम ऋषिकेश देहरादून छावनी परिषद गढ़ी कैंट क्लेमेंट टाउन तथा नगर पालिका परिषद डोईवाला, विकासनगर, मसूरी तथा हरपुर में कर्फ्यू 6 मई 2021 से प्रातः 5:00 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान केवल आपात सर्विसिस को छोड़कर सभी तरह का आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

जारी आदेशों में निर्माण कार्य सीमेंट, सरिया, रेत, बजरी, ईंट की दुकानें दोपहर 12:00 बजे तक ही खुली रहेंगी। रेस्टोरेंट्स तथा मिठाई आदि की दुकानों से होम डिलीवरी में छूट होगी। जारी आदेशों में शव यात्रा में 20 से अधिक लोगों के सम्मिलित होने पर प्रतिबंध होगा। वही मीडिया कर्मियों का अपना आईडी कार्ड आवाजाही के लिए मान्य होगा। यह कार्ड पास के रूप में जाना जाएगा। वास्तविक रूप से चिकित्सा उपचार हेतु आने जाने वाले व्यक्तियों को कर्फ्यू में छूट होगी। यही नहीं कोविड-19 का टीका लगवाने जाने वालों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

जारी आदेशों में पोस्ट ऑफिस बैंकिंग सेवाएं वित्तीय संस्थान तथा बीमा कंपनी यथा समय खुले रहेंगे। अंतर राज्य परिवहन हेतु स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन तथा 72 घंटे की अवधि में कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी। शादी और संबंधित समारोह में अधिकतम 25 व्यक्तियों को ही अनुमति दी जाएगी। पेट्रोल पंप गैस आपूर्ति की दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी इसके साथ-साथ फल सब्जी की दुकाने बेकरी, मीट, मछली शॉप राशन की दुकानें दोपहर 12:00 बजे तक खुली रहेगी। जबकि दवा आदि की दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो