उत्तराखंड पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने राजनीति की बजाए चुना आर्मी को

उत्तराखंड । आम तौर पर नेताओं के बेटे बेटियां राजनीति में ही अपने हाथ आजमाते हैं। कोई भी पार्टी इससे अछूती नहीं है। लेकिन उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री और वर्तमान में बीजेपी सांसद रमेश पोखरियाल की बेटी ने अपने लिए अलग ही राह चुनी। उन्‍होंने राजनीति की गलियों को छोड़कर देश सेवा को अपनाने की ठानी। अब वह सेना की ट्रेनिंग पूरी कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी बेटी ने उत्तराखंड की उच्च परंपरा को जीवित रखने में योगदान दिया है। मैं प्रदेश और देश की सभी बेटियों को आह्वान करना चाहता हूं कि उन्हें सेना को बतौर कैरियर चुनकर उत्तराखण्ड और देश को गौरान्वित करना चाहिए।

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री रह चुके पोखरियाल ने अपने टि्वटर अकाउंट पर लिखा, “मित्रो आज का दिन मेरे लिए अत्यंत गौरवशाली है, क्योंकि आज बेटी श्रेयशी निशंक ने विधिवत सेना में आर्मी मेडिकल सर्विसेज के MOBC 224 कोर्स को सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है। उत्तराखण्ड वीर भूमि रही है, जहां हर परिवार से औसतन एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करता है।

श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है। इसी साल अप्रैल में डॉ श्रेयशी ने सेना ज्वॉइन की । यह कार्यक्रम मिलिट्री हॉस्पिटल के सभागार में आयोजित किया गया। इस दौरान पिता रमेश पोखरियाल ने बेटी श्रेयशी को स्टार लगाकर कैप्टन के रूप में सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *