उद्योग मंत्री ने किया शहरी आजीविका विकास केन्द्र भवन का उद्घाटन

HNN / नाहन

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन के परिसर में 4.50 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित शहरी आजीविका विकास केन्द्र भवन का उदघाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि यह शहरी आजीविका विकास केन्द्र नौजवानों के लिए सौगात है, जिसमें युवाओं को प्रशिक्षित कर उद्योगों में भेजा जाएगा। इस केन्द्र के बनने से जहां एक ओर युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे तो दूसरी ओर उद्योगों को प्रशिक्षित कामगार मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है जिसके तहत वृद्धजनों को पेंशन सुविधा, 65 से 69 आयु वर्ग कि पात्र महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह पेंशन सुविधा, गृहिणी सुविधा योजना प्रमुख रूप से शामिल हैं। उद्योग मंत्री ने विधायक नाहन डॉ राजीव बिंदल द्वारा क्षेत्र से जुड़ी प्रमुख मांगों जिसमें नाहन बस स्टैंड के डेनेज सिस्टम, नाहन बस स्टैंड की पार्किंग का कार्य, काला अम्ब औद्योगिक क्षेत्र सड़क का रखरखाव, काला अम्ब में बस स्टैंड के लिए जमीन आदि शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आएगी। इससे पूर्व विधायक नाहन डॉ राजीव बिंदल ने स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया और क्षेत्र से जुड़ी प्रमुख मांगें उद्योग मंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने उद्योग मंत्री का सभी मांगों को पूरा करने के आश्वासन पर धन्यवाद किया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो