उपमंडल फ़तेहपुर की नताशा बनी मीडिया विजन मिस हिमाचल

HNN News/ जमात अली कांगडा

मिस हिमाचल प्रतियोगिता में अपना भाग्य अजमाने की कोशिश करने वाले नताश गुलेरिया उर्फ गुड़िया को मीडिया विजन कंपनी द्वारा उसे मीडिया विजन मिस हिमाचल चुना लिया गया है। 20 वर्षीय नताशा कदाना फतेहपुर की रहने वाली है।

धर्मशाला में स्थित इग्नू सेंटर से कि बीसीए की पढ़ाई

उपमंडल फतेहपुर की पंचायत रैहन के गांव कदाना की 20 वर्षीय नताशा गुलेरिया उर्फ गुड़िया ने मीडिया विजन मिस हिमाचल बन कर नया इतिहास रचा है। 29 दिसंबर को मीडिया विजन कंपनी द्वारा करवाई गई। इस प्रतियोगिता में नताशा गुलेरिया ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि फस्ट रनरअप हमीरपुर की बबीता कौशल व दूसरी रनरअप प्रिया रही। इस प्रतियोगिता में सन् 1999 में करण गुलेरिया व सीमा गुलेरिया के घर पैदा हुई इस नन्ही गुड़िया ने मिस हिमाचल बनने के लिए कड़ी मेहनत की थी।

रैहन स्थित हंस राज मेमोरियल पब्लिक स्कूल में 10वीं कक्षा तक की पढ़ाई करने वाली नताशा गुलेरिया की गिनती होनहार छात्राओं में होती थीं। उसके उपरांत नताशा ने रैहन में स्थित कामरेड राम चंद्र उच्चतर विद्यालय में जमा दो की कक्षा पास करके धर्मशाला में स्थित इग्नू के सेंटर से बीसीए की पढ़ाई की।

इस पढ़ाई के साथ-साथ नताशा ने मिस हिमाचल की प्रतियोगता में अपना भाग्य आजमाने की कोशिश की। इसके लिए नताशा गुलेरिया प्रतियोगिता की कई किताबों का अध्ययन करती रही। माता-पिता के सहयोग और परामर्श से ही नताशा ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने की मन में ठानी।

कड़े संघर्ष से गुजरते हुए नताशा ने अपने ज्ञान, हाज़िर जवाबी, सूझबुझ व सकारात्मक सोच से आखिर प्रतियोगिता की सभी सीढ़ियों को पार कर लिया। फाइनल में चुने हुए कई प्रतियोगियों को पछाड़ कर आखिर नताशा गुलेरिया को जजों ने मिस हिमाचल चुन लिया। नताशा गुलेरिया की इस उपलब्धि से पूरा इलाका खुशी से गदगद है। नताशा गुलेरिया के माता-पिता को बधाइयां देने वालों का घर में तांता लगा है।

घर तक न पहुंच पाने वाले मोबाइल से मुबारकबाद दे रहे हैं। नताशा के इकलौते छोटे भाई साहिल गुलेरिया को बड़ी बहन की इस उपलब्धि पर बड़ा गर्व है। नताशा की यह उपलब्धि नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत भी साबित हुई है।

नताशा इससे पूर्व भी कई डांस प्रतियोगिताओं में भाग लेकर विजेता बन चुकी है। जब इस बारे में नताशा से बात की, तो उसने बताया कि मेरे माता-पिता ने आर्थिक तौर पर समस्याएं होने के बावजूद भी मुझे कभी भी किसी भी वस्तु की तंगी महसूस नहीं होने दी।

मैं इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने माता पिता को ही देती हूं। आज इनके आशीर्वाद से ही में मिस हिमाचल चुनी गई हूं। वहीं रा. आदर्श व. मा. पा. रैहन में तैनात प्रिंसिपल कुसुम गुलेरिया ने कहा स्कूल की पूर्व में रही छात्रा नताशा गुलेरिया का मिस हिमाचल चुने जाना हमारे लिए गौरव की बात है।

हम नताशा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। प्रिंसिपल, हंस राज मेमोरियल पब्लिक स्कूल, रेहन दृ हमारे स्कूल में नर्सरी से दसवीं तक की छात्रा रही नताशा गुलेरिया, उसके माता पिता व इलाके के लोगों को बधाई। हमें गर्व है कि नताशा गुलेरिया हमारे स्कूल की कभी छात्रा रही आज मिस हिमाचल बनी है।

Test