उपायुक्त ने अन्तर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा..

HNN / नाहन

अन्तर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला 2021 के आयोजन को लेकर उपायुक्त ने बताया कि मेले हमारी संस्कृति के परिचायक हैं तथा आने वाली पीढियों को इनके महत्व के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाना हम सबका दायित्व है। उन्होंने जिला के सभी अधिकारियों से आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का आह्वान किया ताकि मेले का आयोजन सौहार्दपूर्ण तरीके से किया जा सके।

उन्होंने सभी अधिकारियों को मेले से संबंधित तैयारियां 11 नवम्बर तक पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ददाहू स्कूल से लेकर मेला स्थल तक सजावटी रोशनी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते इस वर्ष यह सुनिश्चित किया जायेगा कि सभी लोग कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करें जिसमें मुंह पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना, शामिल है।

उन्होंने ददाहू अस्पताल में आइसोलेशन रूम तैयार करने का निर्देश दिया ताकि कोविड से संबंधित लक्षणों वाले व्यक्तियों को वहां डॉक्टरों की देख रेख में अलग से रखा जा सके। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नही लगवाई है वे अपने नजदीकी सेंटर में जाकर कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाये ताकि 23 नवम्बर 2021 तक दूसरी डोज की शत प्रतिशत कवरेज के निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण किया जा सके, ताकि कोविड के फैलने की सम्भावना को कम किया जा सके तथा भविष्य में हमे पुनः लॉकडाउन जैसी स्थिति का सामना ना करना पडें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो