उपायुक्त ने पीर गौन्स पाक मन्दिर में चल रहे विकास कार्यो का किया निरीक्षण

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कुटलैहड़ के पीर गौन्स पाक मन्दिर में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया और कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष एवं गौ सेवा आयोग के सदस्य कृृष्णपाल शर्मा भी उपस्थित रहे। डीसी राघव शर्मा ने बताया कि पीर गौन्स पाक मन्दिर ग्यारवीं वाला में प्रथम चरण में 5 करोड़ की लागत से मन्दिर का मुख्य भाग बनाया जा रहा है और दूसरे चरण में 6 करोड़ की लागत से पार्किंग स्थल, लंगर हाल, शौचालय एवं श्रद्धालुओ को ठहरने के लिए सराय का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कुटलैहड़ और ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र की सीमा पर स्थित पीर गौंस पाक मंदिर में पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। डीसी ने कहा कि कुटलैहड़ को टूरिज्म के तौर पर विकसित करने की शुरुआत हो चुकी है और घरवासड़ा में पैराग्लाइडिंग और अंदरोली में वाटर स्पोर्ट्स के गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति मिल गई है।

इन स्थलों पर जाने के पीरगौन्स पाक मन्दिर से होकर जाना पड़ेगा और उसी उपलक्ष्य पर पीर गौन्स पाक मन्दिर को आधुनिक रूप से विकसित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीर गौन्स पाक मन्दिर के पास मुख्य गेट भी बनाया जाएगा जिस पर कुटलैहड़ नहीं देखा तो क्या देखा शीर्षक दर्शाया जाएगा। इससे बाहरी राज्यो से सैलानी जब कुटलैहड़ में आकर पर्यटन को निहारेंगे तो पहले पीर गौन्स पाक मन्दिर में आकर यहां की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकेंगे।  

मंत्री कंवर के टूरिज्म हट के सपनो को साकार करेगा पीर गौस पाक मन्दिर

कृष्ण पाल शर्माजिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्णपाल शर्मा ने कहा कि ग्रामीण विकास एवं पचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर का सपना है कि कुटलैहड़ टूरिज्म का हब बने और कुटलैहड़ में बाहरी राज्यो से सैलानी आकर कुटलैहड़ की सुंदरता को निखार सके और इसी के तहत पीर गौन्स पाक मन्दिर को 11 करोड़ से विकसित करके एक नया रूप दिया जा रहा है। मन्दिर में श्रद्धालुओं और सैलानियों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो