ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी, निचले इलाकों में बारिश ने सताए लोग

HNN News / श्री रेणुका जी

जिला सिरमौर में 4 दिन से हो रही बारिश व बर्फबारी का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। जिला सिरमौर के ऊपरी क्षेत्र चूड़धार-हरिपुरधार और नौहराधार में शनिवार दोपहर बर्फबारी हुई। हरिपुरधार क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि पूरे क्षेत्र के करीब 70 से अधिक गांव में 4 दिन से बिजली आपूर्ति बाधित है। बिजली बोर्ड के अधिकारियों को समस्या बताने पर भी उनका समाधान नहीं हो रहा है।

हालांकि लोक निर्माण विभाग ने सड़कों को बहाल कर दिया है। मगर शनिवार को हुई बर्फबारी से अब एक बार फिर कुछ घंटों के लिए सड़कें बाधित रही। सिरमौर जिला के श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हरिपुरधार और नौहराधार में इस वर्ष भारी बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही शिलाई क्षेत्र के ऊपरी हिस्सों में बारिश व बर्फबारी का दौर जारी रहा। जिले में रुक-रुक कर बारिश हुई।

वहीं, तूफान से भी फसलों को नुक्सान पहुंचाया है। गेहूं व सरसों की फसल को काफी नुक्सान पहुंचा है। 15 मार्च से प्रतिवर्ष जिला सिरमौर के किसानों द्वारा टमाटर की पनीरी लगाई जाती है। मगर इस वर्ष भारी बारिश के चलते नर्सरी में पनीरी भी तैयार नहीं हुई है। जिसके चलते किसान खेतों में टमाटर की पौध नहीं लगा पा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।