एक करोड़ की लागत से निर्मित होगा पंचायत घर- विधानसभा उपाध्यक्ष

HNN/ चम्बा

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज विधानसभा क्षेत्र चुराह की दूरदराज ग्राम पंचायत आयल के पंचायत घर के निर्माण की आधारशिला रखी। ग्राम पंचायत आयल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से ग्राम पंचायत आयल में भव्य पंचायत भवन का निर्माण किया जायगा। जिसमें मीटिंग हॉल, लाइब्रेरी ,कॉमन सर्विस सेंटर ,अतिथि गृह ,रसोई के अलावा पंचायत पदाधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अलग से कार्यालय कक्ष का प्रावधान भी रहेगा।

उन्होंने कहा कि इस भवन में सभी प्रकार की सुविधाएं एक ही जगह पर मिलने से लोगों के विभिन्न कार्यों में समय की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि इस पंचायत भवन का निर्माण कार्य एक साल के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा। स्थानीय लोगों को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत आयल और सगवाडी गांव को दिसंबर माह तक सड़क सुविधा से जोड़ दिया जाएगा जिसके लिए उन्होंने स्थानीय लोगों से निजी भूमि गिफ्ट डीड करने के लिए आग्रह किया ताकि सड़क निर्माण में किसी प्रकार की बाधा ना आए।

इस सड़क के निर्माण के लिए शुरुआती तौर पर उन्होंने विधायक निधि से 5 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि साहू , सलेन व सरोगा को भी जल्द सड़क सुविधा से जोड़ दिया जाएगा। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने हथेली माता मंदिर का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि मंदिर के परिसर के निर्माण के लिए 9 लाख रुपए वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है और जल्द निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ हंसराज ने कहा कि आयल क्षेत्र में सड़क के निर्मित होने से यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित होगा ।इसके अतिरिक्त उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आयल का भी दौरा किया और रिक्त चल रहे अध्यापकों के पदों को जल्द भरने का भी आश्वासन दिया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो