एक पेड़ मेरे स्कूल के नाम कार्यक्रम के तहत राजकीय माध्यमिक पाठशाला बनकला में किया पौधरोपण

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर में उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा द्वारा हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्रद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद, शिमला के सौजन्य से एक पेड़ मेरे स्कूल के नाम वृक्षारोपण अभियान के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनकला में किया गया। इस कार्यक्रम में नाहन वृत की अरण्यपाल, सरिता द्विवेदी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रही।

उन्होंने अर्जुन का पेड़ लगा कर इस अभियान का शुभारम्भ किया तथा बच्चों को पेड़ लगाकर उसकी देखभाल करने का संदेश दिया।इस अवसर पर जिला उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा दयाराम भोगल ने बताया कि जिला सिरमौर में 250 इको क्लब स्कूलों में इस कार्यक्रम के तहत 4 अगस्त से 7 अगस्त 2021 तक पौधा रोपण किया जा रहा है। उन्होंने वन विभाग द्वारा पौधे उपलब्ध करवाने के लिए अरण्यपाल का धन्यवाद भी किया।

इस अवसर पर जिला विज्ञान पर्यवेक्षक शालू परमार ने कहा कि पौधे रोपित करने से ही हम भूस्खलन की रोकथाम व ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर सकते हैं। इस कार्यक्रम को बढ़ावा देने हेतु जवाहर नवोदय विद्यालय व राजकीय माध्यमिक विद्यालय कैंट, नाहन में भी वृक्षारोपण किया जाएगा।इस कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनकला के प्रधानाचार्य आलोक कटोच, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य, विद्यालय के स्टाफ व छात्रों ने भाग लिया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो