एक ही परिवार के दो भाइयों को चुना गया आईपीएल ऑक्शन में

HNN News/पंजाब

आईपीएल ऑक्शन में पटियाला के अनमोल और प्रभसिमरन को चुना गया है । अनमोल और प्रभ सिमरन दोनों चचेरे भाई हैं और दोनों एक जॉइंट फैमिली में साथ रहते हैं। अनमोल के पिता सतविंदर सिंह हैंडबॉल के खिलाड़ी रहे हैं और वह भारत के लिए भी खेले हैं। अनमोल के पिता को क्रिकेट का खेल बिल्कुल भी पसंद नहीं था और वह कभी नहीं चाहते थे कि उनका बेटा और भतीजा क्रिकेटर बनें सतविंदर चाहते थे कि उनके बेटे भी हैंडबॉल में अपना करियर बनाएं लेकिन अब उनके बच्चों के क्रिकेट चुनने पर उनके पिता ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को गर्व है। उनका सबसे छोटा बेटा तेजप्रीत भी क्रिकेट में नाम रोशन कर रहा है।

इस परिवार को भी यह उम्मीद थी कि उसके घर के दोनों लड़कों को 8 फ्रैंचाइजियों में कोई न कोई तो खरीद ही लेगी। दोनों भाइयों को दो अलग-अलग फ्रैंचाइजियों ने खरीद भी लिया। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह पर जब फ्रैंचाइजियों ने खुलकर बोली लगाई तो परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आखिरकार 4.8 करोड़ रुपये की बोली लगाकर किंग्स XI पंजाब (KXIP) प्रभसिमरन को अपने पाले में करने में कामयाब रही। वहीं उनके भाई अनमोलप्रीत सिंह को भी मुंबई इंडियंस ने 80 लाख रुपये में अपनी टीम के लिए चुना। अनमोल बैट्समैन हैं।

परिवार वालो ने बताया कि जैसे ही प्रभसिमरन का नाम बोली में आया तो परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले उनपर दांव खेला और फिर किंग्स की टीम ने उन्हें अपने पाले में कर लिया। प्रभसिमरन ने कहा मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि मुझे भी आईपीएल में चुन लिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *