एचएनएन न्यूज नेटवर्क की खबर का असर- अंशकालिक जलवाहक हुए दैनिक वेतन भोगी

HNN News/शिमला

लम्बे समय से दैनिेक वेतन भोगी बनेंने की राह तक रहें हजारों अंशकालिक कामगारों को प्रदेश सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। 8 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके सभी अंशकालिक जलवाहकों को सरकार ने दैनिक वेतन भोगी बना दिया है। यानि की जिन अंशकालिक कामगारों का 31 मार्च 2018 व 30 सितंबर 2018 तक का 8 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। अब उन्हें दैनिक वेतन भोगी का लाभ मिलेगा।

बता दें कि एच्एनएन न्यूज़ ने अंशकालीन जलवाहकों को दैनिक वेतन भोगी बनाए जाने के सरकारों के आदेशों को लेकर हाल ही में कुल्लू से ख़बर प्रमुखता से ख़बर प्रकाशित की थी।

पढ़ें जुड़ी हुई खबर:-
http://bit.ly/2RNAvS0

जेबीटी के 671, टीजीटी के 835 शास्त्री के 375 और भाषा अध्यापक के 396 पद भरे जाएंगे। महिला एवं बाल कल्याण निदेशालय में अनुबंध आधार पर 54 कनिष्ठ कार्यालय सहायक भर्ती होगें।

जेल वार्डर के 84 तकनीकी विवि हमीरपुर में 10 बाल गृह कार्यकर्ताओं के 3 तथा बाल गृह सहायकों के 15 उद्योग विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक के दस पद विभाग में 107 पद अनुबंध पर 3 पद सहायक अधीयक्ष 10 मुख्य वार्डर पुरूष 6 पद मुख्य वार्डर महिला पुरूष वार्डर के 75, महिला वार्डर के 10 और 3 पद औषधि वितरक के शामिल है।

नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों के 10 पद तथा नपं के सात पद भरेंगे। चंबा मेडिकल काॅलेज में सहायक प्रोफेसर के 15 आईपीएच विभाग में 6 पद सृजित भरेंगे। मंडी जिला के करसोग मंडल के कोटलु में आईपीएच विभाग के उपमंडल को आवयश्क पदों के सृजन व भरने सहित खोलने को मंजूरी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *