एटीआई संस्था ने देवदार, मोरू सहित विभिन्न प्रजातियों के 300 पौधे किये रोपित

HNN / नाहन

एप्रोपियेट टैक्नोलॉजी इंडिया (एटीआई) संस्था ने शनिवार को महीपुर पंचायत के बेचड़ का बाग में देवदार, मोरू सहित विभिन्न प्रजातियों के 300 पौधों का रोपण किया। पौधारोपण कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीणों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ महीपुर पंचायत के प्रधान अनिल ठाकुर ने किया। बता दें कि एटीआई द्वारा नाहन विकास खंड की ग्राम पंचायत महीपुर, पराड़ा, कमलाड एवं कटाह शीतला के 12 गांवों में एचडीएफसी बैक के सहयोग से सतत कृषि एवं उद्यानीकरण परियोजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में संस्था द्वारा वन महोसत्व पखवाड़े के अन्तर्गत ग्राम पंचायत महीपुर के ग्राम बेचड़ का बाग में स्थानीय लोगों के सहयोग से पौधोरोपण किया गया। इस मौके पर पंचायत प्रधान अनिल ठाकुर ने बताया कि एटीआई द्वारा एचडीएफसी बैक के सहयोग से सिरमौर क्षेत्र में किसानो की आजीविका को बढ़ाने के लिए सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इससे किसानों को नई तकनीकी जानकारी मिलेगी। साथ ही कृषि व उद्यानिकरण को प्रोत्साहन मिलेगा।

इससे पर्यावरण का संरक्षण होगा व हमारे प्राकृतिक संसाधनों का अच्छा प्रबंधन होगा। इस मौके पर महीपुर पंचायत की वार्ड सदस्य उषा देवी, सामाजिक कार्यकर्ता हिम्मत अत्री, कुलदीप पंवार, सतपाल, राजेश, कला देवी,अनिता, अमिषा के अलावा एटीआई के परियोजना प्रबन्धक पुरूषोतम थपलियाल, राजेन्द्र बजवाल, आकाश राणा, दीपक, विशाल सहित स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो