एटीएम बदलकर खाते से उड़ाई 2 लाख से अधिक की नकदी

HNN/ बद्दी

पुलिस थाना मानपुरा के तहत एटीएम बदलकर लाखों रूपये की नकदी पर हाथ साफ करने का मामला सामने आया है। मानपुरा पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के बाद धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में जसपाल सिंह पुत्र बलबंत सिंह निवासी गांव रायसर पटियाला, जिला बरनाला पंजाब ने बताया कि वह शाहपुर के एक उद्योग में काम करता है। इसका बैंक खाता एसबीआई की बरनाला पंजाब ब्रांच में है।

बीती 19 अगस्त को यह मानपुरा में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में अपनी सैलरी चैक करने गया था। जब इसने एटीएम मशीन में कार्ड डाला तो मशीन ने कार्ड उठाया नहीं। उसी समय करीबन 11 बजे उसी एटीएम में एक लडक़ा आया जिसकी उम्र 25-26 साल के करीब थी जो कि एटीएम के अंदर इसके पीछे ही खड़ा था। तभी लडक़े ने कहा कि लाओ कार्ड दो मैं चैक करता हूं। जब लडक़े ने कार्ड मशीन में डाला तो मशीन ने फिर कार्ड उठाया नहीं। तभी लडक़े ने इसको कार्ड वापिस कर दिया और बोलने लगा कि आप बार बार कार्ड को प्रयोग मत करो यह कार्ड ब्लॉक हो जाएगा।

जब लडक़े ने इसका कार्ड वापिस किया तो लडक़े के हाथ में भी एक कार्ड था। जिसके बाद 16 सितंबर को अपने घर बरनाला गया और इसने बैंक में फार्म भरकर पैसे निकलवाने चाहे। लेकिन बैंक वालों ने इसका जवाब दिया कि आपके खाते में पैसे नहीं है। जब इसने बैंक से स्टेटमेंट निकाली तो इसको पता चला कि 19 अगस्त को ही इसके खाते से 2 लाख 32 हजार 658 रूपये निकाल लिए गए। जब इसने एटीएम चैक किया तो इसे पता चला कि जो कार्ड लडक़े ने इसे वापिस दिया था वह कार्ड इसका नहीं है।

19 अगस्त को मानपुरा के एटीएम में ही इसका कार्ड बदलकर उस लडक़े ने इसके खाते से लाखों रूपये निकाल लिए। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो