एनएसयूआई ने उठाई कफोटा कॉलेज भवन के निर्माण की मांग, विधायक हर्षवर्धन को सौंपा ज्ञापन

HNN/ नाहन

एनएसयूआई की कफोटा कालेज इकाई ने रविवार को संगठन के जिला सचिव विक्रम शर्मा के नेतृत्व में शिलाई के विधायक को एक ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई ने ज्ञापन में कफोटा में कॉलेज भवन निर्माण शीघ्र पूर्ण करवाने और कफोटा स्कूल में अध्यापकों की नियुक्ति की मांग की। जिला सचिव विक्रम शर्मा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 2015 में कफोटा में कॉलेज की घोषणा की थी।

उसके ततपश्चात 2016 में कफोटा में प्रथम बार बीए और बीकॉम के बैच की कक्षाएं शुरू की गई। पांच साल होने के उपरांत भी कफोटा में कॉलेज भवन का निर्माण पूर्ण नहीं हुआ है। जिस स्थान पर अभी कॉलेज की कक्षाएं लग रही है, वहां छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज केवल तीन कमरों में चल रहा है।

कॉलेज के पास कार्यक्रम करवाने के लिए खेल मैदान तक नहीं है। इसके अलावा जिला सचिव विक्रम शर्मा ने कहा कि कफोटा स्कूल में अध्यापकों के 12 पद अध्यापकों के रिक्त पड़े है। इसके चलते यहां के छात्रों को नाहन व पांवटा जाना पड़ रहा है। जिन बच्चों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हैं, स्कूल छोडऩे को मजबूर हैं।

शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने प्रतिनिधिमंडल की मांग को ध्यानपूर्वक सुना और जल्द निदान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह पहले भी सरकार के समक्ष उठा चुके हैं। अब फिर से यह मुद्दा सरकार के ध्यान में लाया जाएगा। छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ सहा नहीं जाएगा। इस मौके पर एनएसयूआई कफोटा प्रभारी सचिन शर्मा, सह प्रभारी पंकज तोमर, हरीश पुुंंडीर, प्रवेश शर्मा, विशाल, मनदीप सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो