एबीवीपी एचपीयू ने छात्रों की विभिन्न मांगो को लेकर मुख्य छात्रपाल को सौंपा ज्ञापन

रिसर्च स्कॉलर तथा पर्वतीय इलाकों के छात्रों के लिए हॉस्टल खुला रखने की उठाई मांग

HNN / शिमला

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने आज विभिन्न छात्र मांगो को लेकर मुख्य छात्रपाल को ज्ञापन सौंपा। इकाई अध्यक्ष आकाश नेगी ने बताया कि आज विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता 2 सूत्रीय मांगो को लेकर मुख्य छात्रपाल से मिले। इस दौरान अपनी मांगो को लेकर आकाश ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक कोने से छात्र विश्वविद्यालय में पढ़ाई के लिए आते हैं। विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने वाला अधिकतम छात्र समुदाय पर्वतीय इलाकों से सम्बन्ध रखता है।

बीते कुछ दिनों से प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी के बाद इन क्षेत्रों में अधिकतम सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। भारी हिमपात के कारण वहां पर सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं सबसे अधिक प्रभावित हुई हैं। ऐसे में उन क्षेत्रों से सम्बन्ध रखने वाले छात्र अपने घरों को वापिस नहीं जा सकते। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उन छात्रों को हॉस्टल में रहने के लिए अनुमति प्रदान करनी चाहिए, साथ ही साथ उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के शोधार्थी भी अपने शोध कार्यों को लेकर विश्वविद्यालय में अध्ययनरत हैं।

इनमें से बहुत से शोधार्थी ऐसे हैं जिनका अभी 2-3 महीनों का शोध कार्य शेष है। ऐसे में उन शोधार्थियों को भी हॉस्टल में रहने की अनुमति प्रदान की जाए। इन सभी छात्रों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसी जिम्मेदारी को समझते हुए आज विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपा। साथ ही साथ उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए भी कहा कि अगर जल्द से जल्द इन छात्र मांगो को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में प्रशासन को विरोध का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए प्रशासन स्वंय जिम्मेदार होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो