एयरपोर्ट भर्ती के नाम पर लाखो का फर्जीवाड़ा, हि. प्र मैन पावर एसोसिएट्स….

HNN/ मंडी

जिला मंडी के बीएसएल थाने के तहत एयरपोर्ट भर्ती के नाम पर लाखो के फर्जीवाडे का मामला सामने आया है। दिल्ली की एयर ट्रैक एविएशन इंडिया लिमिटेड, हि. प्र मैन पावर एसोसिएट्स और एयर ट्रैक एविएशन अकादमी द्वारा देश भर के विभिन्न एयरपोर्ट में 622 पदों के लिए यह फर्जीवाड़ा किया गया है। भर्ती के लिए पहुंचे व ठगी का शिकार हुए युवाओं ने इसकी शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई है। वहीँ, युवाओं की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

आरोप है कि हिमाचल प्रदेश के सैकड़ो बेरोजगार युवा-युवतियों को एयर ट्रैक एविएशन एयरपोर्ट इंडिया लिमिटेड व हि. प्र मैन पावर एसोसिएट्स ने विभिन्न श्रेणियों के 622 पदों को भरने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे जिसके लिए व्हाट्सएप्प, सोशल मीडिया, पम्पलेट्स व प्रसिद्ध दैनिक न्यूज पेपर के माध्यम से खबर व पब्लिसिटी की गई थी।

जिसमे देश भर में स्थित एयरपोर्ट कुल्लू, धर्मशाला, चंडीगढ़, अमृतसर, नोएडा, जयपुर, देहरादून, मुंबई इत्यादि में एयरहोस्टेस, जीएम, डीएम, कार्गो सुपरवाइजर , लोडर , टिकट एग्जीक्यूटिव , जूनियर ऑफिस असिस्टेंट क्लर्क, एयर होस्टेस बॉयज , टोकन काउंटर, सुरक्षा गार्ड, एक्स सर्विसमैन सिक्योरिटी गनमैन, ट्रेफिक कंट्रोलर, डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्राउंड स्टाफ पदों पर भर्ती दर्शाइ गई थी।

यह भी बताया गया कि 18 से 55 वर्ष आयु सीमा है और न्यूनतम योग्यता आठवी व सैलरी 18500 से 58600 है और पद रेगुलर आधार पर भरे जा रहे हैं। वही किसी भी शुल्क का जिक्र ना था। लेकिन अभियार्थी जब सुन्दरनगर पहुचे तो उनसे 550, 1000 व 1750 से लेकर हजारों रुपए की वसूली की जाने लगी तो कुछ अभ्यर्थियों को धोखाधडी का शक हुआ तो अभ्यर्थियों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया।

अभ्यर्थियों ने बीएसएल थाना को शिकायत दी लेकिन पुलिस अधिकारियों ने शिकायत लेने से मना किया जिस पर अभियर्थियों ने मंडी में एसपी शालिनी अग्निहोत्री व पुलिस कंट्रोल रूम शिमला में शिकायत की। आखिर पुलिस ने भर्ती के लिए पहुचे व ठगी का शिकार हुए युवाओं की शिकायत पर आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया व विभिन्न अभियर्थियों के बयान लिए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो