एसडीएम-डीएसपी ने जूस पिलाकर खुलवाया सचिन ओबरॉय का अनशन

HNN/

आमरण अनशन पर बैठे सचिन ओबरॉय का आखिरकार 5 दिन बाद अनशन तुड़वा दिया गया है। शनिवार को सचिन ओबरॉय को जूस पिलाकर एसडीएम विवेक महाजन सहित डीएसपी वीर बहादुर ने उनका अनशन खुलवाया। इस दौरान हिंदू जागरण मंच के सदस्य भी मौजूद रहे जो ओबरॉय के साथ अनशन पर बैठे थे। बता दें कि गौ संरक्षण को लेकर सचिन ओबरॉय 5 दिन से आमरण अनशन पर बैठे थे। वह प्रदेश सरकार सहित जिला प्रशासन से बेसहारा मवेशियों के लिए आश्रय प्रदान करने की मांग कर रहे थे।

हालांकि कुछ दिन पहले भी वह अनशन पर बैठे थे परंतु जब प्रशासन द्वारा उन्हें आश्वासन दिया गया तो उन्होंने अनशन तोड़ दिया। परंतु काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो वह 19 अक्टूबर को फिर अनशन पर बैठ गए। इस दौरान बीते कल उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन अनशन से उठा लिया गया और नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। परंतु जब यहां उनकी सभी रिपोर्ट सही पाई गई तो वह दोबारा से अनशन पर बैठ गए।

इसी बीच शनिवार को हिंदू जागरण मंच का भी उनको सहयोग मिला। हिंदू जागरण मंच ने भी पुलिस प्रशासन के इस रवैया से कड़ा एतराज जताया। वहीं दूसरी तरफ शनिवार को ओबरॉय का अनशन तुड़वाने एसडीएमसी डीएसपी भी पहुंचे। इस दौरान जूस पिलाकर उनका अनशन खुलवाया गया साथ ही एसडीएम पांवटा साहिब ने बताया कि नगर परिषद पांवटा साहिब में संचालित गौशाला की पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उसके साथ ही सरकार द्वारा दी जाने वाली 500 रूपए प्रति गौवंश राशि भी शुरू कर दी गई है।

इसके अलावा गौशाला में पर्याप्त मात्रा में चारा उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने बताया कि सड़कों पर घूम रही गोवंश को संरक्षित करने के लिए पशुपालन विभाग की एक संयुक्त समिति का गठन किया गया है। इस कड़ी में 23 अक्टूबर को 12-12 व्यक्तियों की दो टीमों का गठन किया गया। जो कि शहर के आसपास के क्षेत्रों से बेसहारा गोवंश को ढूंढ कर नजदीकी गौशाला में पहुंचाने के कार्य में लगे हुए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो