एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित

नशा हो या फिर धोखाधड़ी का मामला, अपराधियों के लिए कॉप का पर्याय बन चुकी है चंबा पुलिस, मगर मानवता के साथ उत्कृष्ट समाजिक कार्यों में भी है अग्रणी

HNN News चंबा

अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए यूं तो इस ड्यूटी के लिए पुलिस कर्मियों का फर्ज है। मगर इस फर्ज को बखूबी निभाने पर यदि अधिकारी उनकी कमर थपथपाते हैं तो पुलिस कर्मियों का ना केवल मनोबल ऊंचा होता है बल्कि जनता पर उनका भरोसा भी कायम रहता है।

इसी उद्देश्य को फलीभूत करते हुए एसपी चंबा डॉ मोनिका के द्वारा उत्कृष्ट कार्यों, सामाजिक सरोकारों और कई ब्लाइंड मिस्ट्रीज को सरलता से सफलतापूर्वक निष्पादन करने वाले पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया गया।

आज सोमवार को पुलिस लाईन चम्बा मे जिला पुलिस कप्तान डॉ मोनिका की अध्यक्षता मे जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार एंव कल्याण समिति की बैठक का आयोजन किया गया ।

इस बैठक के दौरान पुलिस कर्मियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुलिस अधीक्षक जिला चम्बा द्वारा तृतीय श्रेणी का प्रशंशा पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

जिसमें सहायक उप निरीक्षक राकेश कुमार, प्रभारी यातायात, शहर चंबा को उनकी समस्त टीम सहित अच्छे यातायात प्रबंधन के लिए तथा यातायात के क्षेत्र मे किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया ।

मुख्य आरक्षी अनुज कुमार, पुलिस थाना डलहौजी को, जिला चंबा पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नशे के खिलाफ अभियान मे उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया ।

पुलिस थाना तीसा के एक धोखाधड़ी के मुकदमे मे एक पुलिस दल का गठन किया गया था । इस दल ने धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड को झारखंड से गिरफ्तार करके चंबा पहुंचाया ।

इस दल मे सम्मलित मुख्य आरक्षी वीरेंद्र सिंह (प्रभारी SIU), मुख्य आरक्षी नीरज (SIU), आरक्षी संजय कुमार (SIU), चालक मेहर दत्त (SIU) व आरक्षी चैन सिंह, साइबर शाखा जिला चंबा को उनके द्वारा किए इस सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया ।

बरहाल यह बड़ी अच्छी बात है की एक अधिकारी अपने जवानों के साथ जुड़कर उनके किए गए कार्यों के लिए ना केवल प्रशंसा करता है बल्कि उनका मनोबल बढ़ाने के लिए ऐसे ही सम्मान कार्यक्रम आयोजित करते हैं तो निश्चित ही प्रदेश पुलिस आम नागरिकों के लिए मित्र पुलिस तो अपराधियों के लिए खौफ का पर्याय होगी।