ओमिक्रोन – विदेशों से सिरमौर में लौटे 76 लोग, रखी जा रही विशेष नजर

HNN / नाहन

एक ओर जहां देश में ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है, तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के इस नए वेरियंट ओमिक्रोन को लेकर सरकार व जिला प्रशासन पूरी तरह सावधानी बरत रहे है। ओमिक्रोन के खतरे के बीच नवंबर 2021 से लेकर अब तक सिरमौर जिला में 76 लोग दूसरे देशों यानी विदेशों से लौटे है। इनमें से 48 लोगों की कोविड जांच की जा चुकी है, जबकि शेष की जांच की जा रही है। फिलहाल जिला में ओमिक्रोन का कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

वहीं जिला प्रशासन ने भी विदेशों से लौटने वाले लोगों पर निगरानी रखने के सख्त निर्देश भी जारी किए है। उधर, डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि जिला में फिलहाल ओमिक्रोन का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में नवंबर 2021 से लेकर अभी तक 76 लोग दूसरे देशों से आए हैं, जिनमें से 48 की कोविड जांच की जा चुकी है और शेष की जांच की जा रही है।

डीसी ने बताया कि सभी उपमंडल दण्डाधिकारियों को आदेश दिए कि पंचायत स्तरीय टास्क फोर्स को सक्रिय कर जिला में दूसरे देशों से प्रवेश करने वाले सभी लोगों की निगरानी करें और उनके आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना सुनिश्चित करें, ताकि ओमिक्रोन को जिला में फैलने से रोका जा सके। अगर ऐसे लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाए और उनके सैंपल को दिल्ली भेजा जाए, ताकि जिनोम सिक्वेन्सिंग का पता लगाया जा सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो