कंडक्टर के टिकट ना देने,ओवर चार्जिंग व बदसलूकी की शिकायत पर हुई कार्रवाही

HNN News/ सुंदरनगर

एचआरटीसी कर्मी की लूट व मनमानी सबंधित शिकायत उपायुक्त मंडी से किए जाने उपरांत एचआरटीसी प्रबन्धन हरकत में आया । एचआरटीसी प्रबन्धन ने कंडक्टर को तलब कर वसूले गए अतिरिक्त 480 रुपए वापिस ले लिए वही 720 रुपए की टिकट भी जमा करवाया है।

गौरतलब है कि पठानकोट जाने वाली सुदरनगर डिपो की बस नम्बर एचपी 31 बी 3137 के परिचालक द्वारा बैजनाथ तक 220 किलो कृषि बीज का 1200 रुपए किराया वसूला था।

अमित मुताबिक सुबह तकरीबन 6.30 बजे बस में मटर बीज लोड करवाने उपरांत कंडक्टर मनमाने किराए को लेकर अड़ गया और पैसे ना देने पर बदसलूकी करते हुए समान नीचे उतारने की धमकी देने लगा।

वही कंडक्टर द्वारा ना तो सुंदरनगर ना ही बैजनाथ में सामान का टिकट दिया गया और बस को बैजनाथ बस स्टैंड के अंदर भी नही ले जाया गया। अमित का कहना है कि प्रति 100 किलो का बैजनाथ का किराया 185 रुपए है और 25 किलो से नीचे समान एक चौथाई किराया लगता है।ऐसे में सामान का किराया पांच सौ रुपए से नीचे बनता है।

जिस पर शिकायत कर्ता द्वारा इस बाबत उपायुक्त कार्यलय व परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों को कम्प्लेंट प्रेषित कर वसूला गया अत्यधिक किराया वापिस लौटाने और मनमानी व बदसलूकी के खिलाफ सख्त कार्रवाही की मांग की है।

मामले की पुष्टि करते हुए एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि टिकट कंडक्टर से लिए गए है और अत्यधिक किराया वपिस लेने उपरांत कण्डक्टर को वार्निंग जारी की गई है।