कंवर हरि सिंह ने समाज सेवा को दिया नया आयाम – वीरेंद्र कंवर

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

हिमोत्कर्ष संस्था के संस्थापक रहे स्व, कंवर हरि सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कंवर हरि सिंह ने समाज सेवा के क्षेत्र को नया आयाम दिया तथा हिमोत्कर्ष का ऐसा वटवृक्ष लगाया जो पीड़ितों व वंचितों को सहारा प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि कंवर हरि सिंह ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेकों कदम उठाए। ऊना जिला में बच्चियों के लिए स्कूल तथा लड़कियों के लिए अलग कॉलेज कंवर हरि सिंह की सोच का नतीजा रहे। 

कंवर हरि सिंह को याद करते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि कर्मचारी नेता के रूप में उन्होंने कर्मचारियों को नेतृत्व किया और उनके हक के लिए आवाज उठाई। कंवर ने कहा कि स्व. हरि सिंह के दिखाए रास्ते पर चलकर सबको समाज सेवा में अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहिए। सामाजिक उत्थान के लिए धरातल पर काम कियाः प्रो. राम कुमारकार्यक्रम में उपस्थित एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कंवर हरि सिंह ने सामाजिक उत्थान के लिए धरातल पर कार्य किया। वह न सिर्फ एक अच्छे समाज सेवक रहे बल्कि एक निर्भीक पत्रकार व प्रखर लेखक भी थे।

सामाजिक सरोकार से जुड़े विषयों में उनकी रुचि रही तथा अपनी अंतिम सांस तक समाज के उत्थान के लिए हमेशा कार्य करते रहे। उन्होंने कहा कि कंवर हरि सिंह की दिखाई राह ने जिला ऊना के नौजवानों को समाज सेवा के क्षेत्र में उतरने के लिए प्रेरित किया और उनके कार्य युगों-युगों तक याद रखे जाएंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो