कटीली तारों में फसकर तेंदुए की मौत

HNN/ कांगड़ा

जिला कांगड़ा के नगरी क्षेत्र में एक तेंदुआ कंटीली तारों में फंस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शिकारी कुत्तों से अपना बचाव करते समय तेंदुआ हादसे का शिकार हुआ। वहीं वन विभाग की टीम ने सूचना मिलने के उपरांत तेंदुए के शव को कब्जे में ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त तेंदुआ एकाएक गोपालपुर जोन के टी-एस्टेट में घुस गया था।

यहां मौजूद शिकारी कुत्तों ने उक्त तेंदुए को देख लिया और वह तेंदुए के पीछे दौड़ पड़े। शिकारी कुत्तों से बचने के लिए तेंदुआ पेड़ पर चढ़ गया। इसी बीच शिकारी कुत्तों से अपनी जान बचाते समय तेंदुआ वहां मौजूद कटीली तारों के बीच फस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद चौकीदार बहादुर ने जब तेंदुए को कटीली तारों के बीच फंसे देखा तो इसकी सूचना तुरंत गोपालपुर धौलाधार प्राकृतिक चेतना केंद्र के डिप्टी रेंजर दर्शन कुमार को दी।

सूचना मिलने के बाद वह तुरंत टीम के साथ पहुंचे परंतु तब तक तेंदुआ दम तोड़ चुका था। जिसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई और वन विभाग की टीम ने तेंदुए को कटीली तारों से निकाल कर उसके शव को अपने कब्जे में लिया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो