कबाड़ की पत्तियां लेने तक सीमित रह गया दून विधायक का विकास : चौ. राम कुमार

HNN / बद्दी

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एंव दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने बद्दी में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान दून विधायक परमजीत सिंह पम्मी पर जोरदार हमला बोला। पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने कहा कि उन्हें अपने कार्यकाल में साढ़े तीन साल काम करने का मौका मिला व उन्होंने लगभग 700 करोड़ रूपए के विकास करवाए। न केवल विकास कार्य करवाए बल्कि उनका श्वेत पत्र जारी कर दून की जनता के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाई।

दून को डिग्री कालेज, पॉलिटैक्नीकल कालेज, 2 आईटीआई, फायर स्टेशन, बद्दी में 50 बैड का अस्पताल, गोयला में पीएचसी, 36 स्कूल अपग्रेड हुए व नगर पंचायत को नगर परिषद का दर्ज दिलवाया। पहली बार बीबीएनडीए से पंचायतों को 25 करोड़ बजट दिलवाया, नई 12 बसें चलवाई, 250 हैंडपंप लगे, 36 सिंचाई व पेयजल योजनाएं, बद्दी में रोजगार केंद्र, इंडोर स्टेडियम, ट्रेड सेंटर, 34 करोड़ की सीवरेज समेत अनेक कार्य करवाए। परंतु बड़ी हैरानी की बात है कि वर्तमान विधायक उनके द्वारा छोड़े अधूरे कार्यों में एक नई ईंट तक नहीं लगवा पाए। जो कि विधायक की असफलता को दर्शाता है।

नगर परिषद बद्दी में बिजली, पानी , सीवरेज व स्ट्रीट लाईटों के बुरे हाल है। दून विस क्षेत्र में सडक़ों की हालत खस्ता है। दून के विधायक व अन्य नेता कवाड़ के ठेकों व उद्योगों से पत्तियां लेने तक सीमित है। जब लोगों ने अपनी समस्या उठाई तो विधायक उनके बिजली पानी के कनेक्शन काटने की बात कर रहे हैं। पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने कहा कि जब से नप बद्दी में भाजपा काबिज हुए है तब से एक काम के बार बार ऑफ लाईन टैंडर करवाकर लोगों की मेहनत की कमाई को लूटा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में 200 नये रोड़ बने व मेरे पिता के समय में 300 नई सडक़ें बनी जो कि सभी बंद पड़ी है व लोगों को अपना अनाज व सब्जियां सिर पर उठाकर मुख्य मार्गों तक लानी पड़ रही हैं। ऐसे कई पुल है जिनकी नींव उन्होंने रखी परंतु विधायक उनका काम शुरू कराने में नाकाम साबित हुए हैं। बड़ी शर्म की बात है कि बीबीएडीए के जिस बजट को उन्होंने 72 करोड़ तक पहूंचाया उसे दोबार 20 करोड़ करवा दिया। उन्होंने बताया कि उनके समय में ट्रक यूनियन के किराए हमेशा बढ़ते थे व आज हालात यह है कि डीजल व स्पेयर पार्ट के दाम आसमान छु रहे हैं व ट्रक यूनियन के किराए लगातार घट रहे हैं।

राम कुमार चौधरी ने कहा कि दून में भाजपा विधायक विकास करवाने में पूरी तरह से असफल साबित हुए हैं। विधायक व उनके चहेते उद्योगों से पत्तियां इकट्ठी करने तक सीमित रह गए हैं और आम जनता समस्याओं के चलते त्राहि-त्राहि कर रही है। विधायक को अपने पद से इस्तीफा देकर जनता से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि जनता ने उन्हें क्षेत्र के विकास के लिए चुना था न कि अपने और चेहेतों के निजी विकास के लिए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो